RSSB patwari recruitment exam 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB), जयपुर ने पटवारी के पद के लिए भर्ती परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा 10 से 24 जनवरी तक विभिन्न पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह की शिफ्ट सुबह 8:30 से 11:30 बजे तक होगी, जबकि दोपहर की शिफ्ट 2:30 से 5:30 बजे तक होगी। नोटिस के अनुसार, सीधी भर्ती परीक्षा आवेदन पत्र में उल्लिखित उम्मीदवार के नाम के पहले अक्षर के अनुसार आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए हॉल टिकट जल्द ही जारी किया जाएगा, और उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

भर्ती परीक्षा तीन चरणों- प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन 4,207 पदों के लिए किया जाएगा। अधिसूचना पहले 2019 में विज्ञापित की गई थी, और एक लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पदों के लिए आवेदन किया था। जो सभी राउंड क्लियर करते हैं और अंत में चुने जाते हैं उन्हें भत्ते के साथ 20,800 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। स्पोर्ट्स कोटा के तहत आवेदन करने वालों के लिए आरक्षण नियमों के लिए, पूर्व सैनिकों और इतने पर आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

सभी उम्मीदवारों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि यदि उन्होंने एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन जमा किए हैं, तो ऐसी स्थिति में अंतिम प्रस्तुत आवेदन बोर्ड द्वारा स्वीकार किया जाता है। अन्य सभी आवेदनों को अस्वीकार कर दिया गया है। तो, अपने अंतिम आवेदन के आधार पर अपने अनंतिम ई-एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें। पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा -2019 के सभी उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा सूचित किया जाता है कि परीक्षा के लिए अनंतिम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि अलग-अलग समय पर अलग से सूचित की जाएगी।

परीक्षा के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार पर विश्वास न करें। राज्य स्तर के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी और बोर्ड की वेबसाइट www.rmssb.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित एक विज्ञप्ति के माध्यम से, अधिकृत माना जाएगा। लेटेस्ट जानकारी के लिए, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rmssb.rajasthan.gov.in पर नियमित रूप से जाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link