राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB), जयपुर ने लाइब्रेरियन ग्रेड के पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। ऐसे सभी उम्मीदवार जो भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं। इससे पहले, परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी सितंबर में जारी की गई थी।
RPSC राजस्थान में सरकारी कार्यालयों और विभागों और कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करता है। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) भी राज्य में ऐसी परीक्षाओं का शेड्यूल करता है।

बोर्ड ने लिखित परीक्षा की फाइनल ‘आंसर की’ भी जारी की है। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर की चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट के न्यूज नोटिफिकेशन में जाना होगा। इसके बाद लाइब्रेरियन 2018: फाइनल आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा। कुल खाली पदों के तीन गुणा उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। अब इन उम्मीदवारों की पात्रता की जांच व डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किए जाएंगे। जिसके लिए अलग से लिस्ट जारी की जाएगी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब आप Librarian 2018: दस्तावेज सत्यापन के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची पर क्लिक करें।
अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। इस फाइल में उन सभी कैंडिडेट्स के नंबर दिए गए होंगे जो नौकरी के लिए सलेक्ट हुए हैं।
अब आप इस फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।
जिन कैंडिडेट्स ने क्वालीफाई किया है वह डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link