Rajasthan RCDF Recruitment 2021: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। राजस्थान कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लिमिटेड जयपुर (RCDF, जयपुर) और मान्यता प्राप्त जिला दूध उत्पादक सहकारी संघ (DUSS) ने कई पदों पर नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 फरवरी 2021 तक या इससे पहले ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं। विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी 2021 से शुरू की गई है।

RCDF भर्ती में शामिल रिक्त पदों का विवरण: इस भर्ती अभियान के जरिए कुल पद – 503 पद भरे जाएंगे। इनमें जनरल मैनेजर: 04, डिप्टी मैनेजर: 27, असिस्टेंट मैनेजर: 96, सहायक खाता अधिकारी- II: 01, सहायक डेयरी केमिस्ट: 10, बॉयलर ऑपरेटर: 31, जूनियर इंजीनियर (सिविल): 01, लैब असिस्टेंट: 46, डेयरी तकनीशियन: 31, इलेक्ट्रीशियन: 23, कनिष्ठ लेखाकार / खरीद / स्टोर पर्यवेक्षक: 48, प्लांट संचालक- II: 77, पशुधन पर्यवेक्षक – II: 07, रेफ्रिजरेशन ऑपरेटर: 20, फिटर: 15, वेल्डर: 06, हेल्पर / डेयरी कार्यकर्ता: 27, डेयरी पर्यवेक्षक III: 13 और ग्राम विस्तार कार्यकर्ता / डेयरी पर्यवेक्षक: 20 के पद शामिल हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू: 29 जनवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 फरवरी 2021
वेतन परीक्षा शुल्क अंतिम तिथि: 26 फरवरी 2021
परीक्षा की तारीख: जल्द ही अधिसूचित
एडमिट कार्ड उपलब्ध: जल्द ही अधिसूचित

आवेदन शुल्क
सामान्य / अन्य राज्य: 1200 / –
राजस्थान रिजर्व श्रेणी ओबीसी / एससी / एसटी: 600 / –
परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ऑफलाइन मोड के माध्यम से करें।

8वीं पास से लेकर आईटीआई और पोस्ट ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन:

महाप्रबंधक: डिग्री / पीजी डिग्री और 10 साल का अनुभव।
उप प्रबंधक: डिग्री / पीजी डिग्री और 5 साल का अनुभव।
सहायक प्रबंधक: डिग्री / पीजी डिग्री और 2 साल का अनुभव।
असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर- II: कम से कम समान पद पर 5 साल के अनुभव के साथ कम से कम वाणिज्य में द्वितीय श्रेणी के पीजी (B.Com या M.Com में कागजात के रूप में लेखा के साथ)।
सहायक डेयरी केमिस्ट: M.Sc. 2 साल के अनुभव के साथ रसायन विज्ञान में।
बॉयलर ऑपरेटर: 2 साल के अनुभव के साथ बॉयलर उपस्थिति प्रमाण पत्र।
जूनियर इंजीनियर (सिविल): 2 साल के अनुभव के साथ सिविल इंजीनियरिंग में बीई (सिविल) या समकक्ष / डिप्लोमा। इसके अलावा, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास से लेकर आईटीआई और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भी वैकेंसी निकली हुई हैं। शैक्षणित योग्यता और पात्रता की आधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढें।

सैलरी: भर्ती अभियान में शामिल कुछ पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को लगभग 40,000 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा।

पदानुसार वेतन की जानकारी के लिए इस लिंक- https://rajcrb.rajasthan.gov.in/Pdfdownload/RCDF_Detailed_Advertisement.pdf पर भी विजिट कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link