Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज यानी 13 मई 2022 से शुरू हो गई है। परीक्षा 16 मई 2022 तक चलेगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र और गाइडलाइंस पहले ही जारी कर दी गई थी। परीक्षा का आयोजन जारी दिशा-निर्देश के अनुसार ही किया जाएगा।

सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर केंद्र में आना अनिवार्य किया गया है। वहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी गई हैं। इसके लिए परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड रोडवेज परिचालक को दिखाना होगा। बिना एडमिट कार्ड दिखाए परीक्षार्थी इस सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in और recruitment2.rajasthan.gov.in पर जारी गाइडलाइंस को चेक कर सकते हैं। साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

वहीं परीक्षार्थियों का बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करने के बाद ही उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमित होगी। बिना इसके परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थियों की उपस्थिति भी बायोमेट्रिक के जरिए ही जाएगी।

बता दें कि राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4438 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 470 केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी। कांस्टेबल भर्ती के लिए करीब 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

Rajasthan Police Constable Exam 2022: परीक्षार्थियों को इन नियमों का करना होगा पालन
1.सभी परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क लगाकर आना होगा।
2.परीक्षा का आयोजन कोरोना सुरक्षा दिशा-निर्देश के तहत किया जाएगा।
3.एडमिट कार्ड के साथ फोटो युक्त पहचना पत्र और दो पासपोर्ट साइज के फोटो लें जानें होंगे।




Source link