Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस द्वारा कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 13 मई से 16 मई 2022 तक आयोजित की गई थी। इसमें 14 मई के दूसरे शिफ्ट का पेपर लीक हो गया था। अब इस संबंध में पुलिस मुख्यालय, जयपुर द्वारा आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर एक नया नोटिस जारी किया गया है।

Rajasthan Constable Exam 2022: इस तारीख को होगी परीक्षा
आधिकारिक सूचना के अनुसार, राजस्थान पुलिस द्वारा कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 22 जून 2022 को दोबारा आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र की जानकारी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि 14 मई के दूसरी शिफ्ट का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस घटना का संज्ञान लेते हुए 17 मई को परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा में लगभग 2.5 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे।

Also Read

ITBP Recruitment 2022: हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Constable Exam 2022: क्या होगा एग्जाम पैटर्न
राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 150 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा और गलत जवाब के लिए 25% अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

Rajasthan Constable Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4438 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस परीक्षा के लिए 18.83 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।




Source link