Rajasthan High Court LDC Exam 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Rajasthan High Court Admit Card 2022: राजस्थान हाई कोर्ट, जोधपुर ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट, क्लर्क ग्रेड II और जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने Rajasthan High Court Recruitment 2022 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान हाईकोर्ट में कुल 1760 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 13 मार्च 2022 को 1:00 से 3:00 तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 300 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download Rajasthan High Court LDC Admit Card 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर ‘Recruitment JrJAs for RHC JAs for RSLSA and DLSAs and Clerks Grade II for RSJA and District Courts 2020’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां सभी आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 5: अब उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा फोटोयुक्त मूल पहचान पत्र और फोटो साथ ले जाना होगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान कोविड-19 बचाव के नियमों का भी कड़ाई से पालन करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link