Rajasthan BSTC Admit Card 2021: इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा आईडी प्रूफ भी ले जाना होगा।

Rajasthan BSTC Admit Card 2021: डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन द्वारा Rajasthan BSTC 2021 Admit Card आज जारी किए जाने की संभावना है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट predeled.com के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन, राजस्थान सरकार द्वारा BSTC परीक्षा आयोजित की जाती है। इस परीक्षा को Pre – D.EL.ED के नाम से भी जाना जाता है। इस साल Rajasthan PreDELED 2021 Exam 31 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। किसी भी समस्या के समाधान के लिए उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर 0151-2226570 या ईमेल आईडी predeled@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा आईडी प्रूफ भी ले जाना होगा। ‌सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download Rajasthan BSTC 2021 Admit Card

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक देखें।

स्टेप 3: इस लिंक पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां अपना एप्लीकेशन आईडी और पासवर्ड भरें।

स्टेप 5: अब आप BSTC Admit Card डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

राजस्थान BSTC परीक्षा में मेंटल एबिलिटी, जनरल अवेयरनेस, टीचिंग एप्टीट्यूड और लैंग्वेज एबिलिटी के कुल 4 सेक्शन होते हैं। यह पेपर 200 अंको का होता है और सभी सेक्शन से 50 अंकों के सवाल पूछे जाते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


Source link