Railway WCR Recruitment 2020: रेलवे नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway), भोपल ने ट्रेड अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मध्य प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। रेलवे वेस्टर्न सेंट्रल रीजन (West Central Region) में कुल 200 ट्रेड अपरेंटिस की जरूरत है। जिसमें फिटर, वेल्डर (जी एंड ई), इलेक्ट्रीशियन, सीओपीए, सचिवीय सहायक, पेंटर, मैकेनिक (एलएमवी) सहित कई ट्रेड शामिल हैं। अपरेंटिस पदों पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 जनवरी, 2020 से शुरू हुई थी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 26 फरवरी 2020 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानिए आवेदन कैसे करें
चरण 1 : उम्मीदवारों को एमपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाएं।
चरण 2 : वहां दिए गए रेलवे अपरेंटिस एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3 : अब मांगी गई जरूरी जानकारी दर्ज करें, साथ ही हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करें।
चरण 4 : ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीकों से शुल्क जमा करें और आवेदन पत्र सबमिट करें।
चरण 5 : आवेदन पत्र जमा करें और अपने कंप्यूटर पर अपने लिए एक कॉपी सेव कर सकते हैं।

बता दें कि, पश्चिम मध्य रेलवे रीजन, भोपाल में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं क्लास पास होना जरूरी है और संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। पश्चिम मध्य रेलवे के माध्यम से अपरेंटिस पद पर उम्मीदवारों का चयन उम्मीदवारों द्वारा उनके मैट्रिकुलेशन और साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई परीक्षा में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा। पश्चिम मध्य रेलवे के माध्यम से प्रशिक्षुओं के रूप में चुने गए उम्मीदवारों को अपरेंटिसशिप मानदंडों के अनुसार एक मासिक वजीफे का भुगतान किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link