Railway Recruitment 2022: आवेदकों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के जरिए किया जाएगा। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमी में छूट दी गई है।

Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे ने सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट में 5 दिनों का समय और बचा है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के जरिए 17 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से निकाली गई है। सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 पद और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 3 मार्च 2022 से जारी है।

Railway Recruitment 2022: यह मांगी गई है शैक्षणिक योग्यता
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में आवेदक के पास डिप्लोमा होना चाहिए।

Railway Recruitment 2022: आयु सीमा
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों के लिए अधिकतम उम्र 35 वर्ष और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए अधिकतम उम्र 33 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं अधिकतम आयु की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष की छूट दी गई है।

Railway Recruitment 2022: ऐसे किया जाएगा चयन
आवेदकों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती विज्ञापन को देख सकते हैं।

Railway Recruitment 2022: इनका रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 3 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 17 मार्च 2022
आधिकारिक वेबसाइट – wcr.indianrailways.gov.in




Source link