Railway Recruitment 2022, Government Jobs: उम्मीदवार SECR की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से 12वीं पास उम्मीदवार भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्ती निकाली है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) ने इन पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इसके लिए South East Central Railway की आधिकारिक साइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार इन पदों के लिए आखिरी तारीख 5 मार्च 2022 आवेदन कर सकत हैं। यहां बता दें कि उम्मीदवार एक से अधिक खेल अनुशासन / आयोजनों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए अलग से परीक्षा शुल्क का भुगतान करके अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा।

शैक्षिक योग्यता
स्तर 2/3 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास खेल उपलब्धियों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। जबकि स्तर 4 और स्तर 5 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों से खेल उपलब्धियों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक मांगी गई है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन खेल कौशल, शारीरिक फिटनेस के साथ मानदंडों के अनुसार मान्यता प्राप्त खेल उपलब्धियों के मूल्यांकन और शैक्षिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा चयन खेल ट्रायल में प्रदर्शन और चयन समिति द्वारा दस्तावेजों के सत्यापन पर आधारित होगा।

परीक्षा शुल्क
सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधिक अधिक जानकारी आधिकारिक अधिसूचना से देख सकते हैं।




Source link