East Coast Railway to recruitment ईस्ट कोस्ट रेलवे में ग्रुप सी के पदों पर भर्ती निकली है। योग्य उम्मीदवार 31 जनवरी, 2022 को इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

East Coast Railway Recruitment 2022: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने ग्रुप सी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 31 जनवरी 2022 को सुबह 11 बजे वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 8 पदों को भरा जाएगा।

देश में जारी कोरोना महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि आवेदकों की संख्या के आधार पर इंटरव्यू को एक दिन से अधिक के लिए बढ़ाया जा सकता है। ग्रुप सी के तहत नर्सिंग सुपरीटेंडेंट के 7 पद और फार्मासिस्ट के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। आयु सीमा की बात करें तो नर्सिंग सुपरीटेंडेंट की उम्र 20 से 40 वर्ष और फार्मासिस्ट की 20 से35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, नर्सिंग सुपरीटेंडेंट के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद या बीएससी (नर्सिंग) द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग स्कूल या अन्य संस्थान से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में पंजीकृत नर्स होना चाहिए। वहीं, फार्मासिस्ट के लिए उम्मीदवार के पास विज्ञान में 10+2 या इसके समकक्ष, फार्मेसी में 2 साल का डिप्लोमा और फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ पंजीकरण होना चाहिए।

नर्सिंग सुपरीटेंडेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, फार्मासिस्ट पद के लिए 29200 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए 31 जनवरी को सुबह 11 बजे उदयगिरि मीटिंग हॉल, सेकेंड फ्लोर, साउथ ब्लॉक, रेल सदन, चंद्रशेखरपुर, भुवनेश्वर पहुंचा होगा।




Source link