Latest Railway Notification 2022: रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल निर्धारित की गई है।

Railway Recruitment 2022: रेल कोच फैक्ट्री, कपूरथला ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार RCF Recruitment 2022 के लिए 21 मार्च 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से रेल कोच फैक्ट्री में स्पोर्ट्स कोटा के तहत टेक्नीशियन-III और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, बास्केटबॉल डिस्प्लिन के लिए 3 पद, रेसलिंग के लिए 3 पद, एथलेटिक्स के लिए 2 पद और हॉकी के लिए 2 पद सहित कुल 10 पद हैं।

रेल कोच फैक्ट्री में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। वहीं, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट पदों के लिए 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार Rail Coach Factory Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link