Railway Recruitment 2021: रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर मध्य रेलवे (NCR), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 1664 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार RRC NCR Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर 1 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा पूर्वी रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrcer.com पर 11 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर 2021 से शुरु की गई थी। दक्षिण रेलवे में भी स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में 30 नवंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम और जम्मू कश्मीर सहित अन्य कुछ जगहों के निवासी 15 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Central Coalfields Limited Recruitment: 10वीं पास के लिए नया भर्ती नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें आवेदन

वहीं, दक्षिण पूर्वी रेलवे में विभिन्न विभागों में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in 14 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1785 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, खड़कपुर वर्कशॉप के 360 पद, ट्रैक मशीन वर्कशॉप के 120 पद, इंजीनियरिंग वर्कशॉप के 100 पद और सिगनल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप के 87 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

Kasauli Cantonment Board Recruitment: कसौली छावनी बोर्ड में निकली वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में NCVT द्वारा जारी आईटीआई पास सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार रेलवे में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से चेक कर सकते हैं।


Source link