Railway Recruitment 2021: अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता सूची के आधार पर होगा।

Railway Recruitment 2021: ईस्ट सेंट्रल रेलवे पटना के रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने विभिन्न डिवीजनों और यूनिट के लिए अप्रेंटिस के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से दानापुर डिवीजन, धनबाद डिवीजन, समस्तीपुर संभाग, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल, कैरिज और वैगन मरम्मत कार्यशाला / हरनौत, यांत्रिक कार्यशाला / समस्तीपुर और सोनपुर मंडल प्लांट डिपो में कुल 2206 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर, 2021 तक है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट rrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण:
दानापुर मंडल: 675
धनबाद डिवीजन: 156
सोनपुर डिवीजन: 47
प्लांट डिपो/पं. दीन दयाल उपाध्याय: 135
समस्तीपुर मंडल: 81
पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल: 892
कैरिज और वैगन रिपेरिंग वर्कशॉप: 110
मैकेनिकल वर्कशॉप/समस्तीपुर: 110

एनटीए ने जारी किया नया एग्जाम शेड्यूल, इस तारीख से होंगी परीक्षा

अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता सूची के आधार पर होगा। दोनों मैट्रिक (न्यूनतम 50% (कुल अंक) और आईटीआई परीक्षा में दोनों को समान वेटेज देते हुए उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत लेते हुए मेरिट सूची तैयार की जाएगी। चयन प्रक्रिया के आवेदन के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10 की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

समीक्षा अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 1.5 लाख तक मिलेगी सैलरी

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ईस्ट सेंट्रल रेलवे पटना की ऑफिशियल वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।


Source link