Railway Recruitment 2021: इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन के लिए वाइवा या कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।

Railway Recruitment 2021: उत्तर रेलवे के रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने 3093 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 अक्टूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcnr.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में अधिकतम आयु सीमा में 05 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में 3 वर्ष की छूट है। विकलांग व्यक्तियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी गई है। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

SSC New Notification 2021: SSC ने दिल्ली पुलिस, CAPFs में सब इंस्पेक्टर और CISF में ASI के लिए जारी किया जरूरी नोटिफिकेशन

अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से एसएससी / मैट्रिक / 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी द्वारा जारी संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार को नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि को पहले ही निर्धारित योग्यता उत्तीर्ण होनी चाहिए थी। वे आवेदक जिनके एसएससी / मैट्रिक / 10 वीं और आईटीआई परिणाम जारी नहीं हुए हैं वे अप्लाई नहीं कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में 2500 पदों पर निकली नौकरी, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन के लिए वाइवा या कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। अप्रेंटिस के लिए चयन मैट्रिक / एसएससी / 10 “(न्यूनतम 50% कुल अंकों के साथ) और आईटीआई परीक्षा दोनों में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त प्रतिशत अंकों के औसत को लेकर तैयार की गई योग्यता के आधार पर किया जाएगा।


Source link