रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने दक्षिण रेलवे में प्रशिक्षुओं के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 9 जनवरी 2021 तक rrchubli.in पर विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 1004 पद भरे जाने हैं, जिनमें से 287 पद हुबली डिवीजन, बेंगलुरु- 280, कैरिज रिपेयर वर्कशॉप हुबली- 217, मैसूरु- 177, सेंट्रल वर्कशॉप मैसूरु- 43 के लिए हैं।

शैक्षिक योग्यता: अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंको के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड से आईटीआई होना चाहिए।
आयु सीमा: इन पदों पर भर्ती के लिए 15 साल से लेकर 24 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। एसएसी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा और चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया: इन पदों पर सलेक्शन एग्जाम या इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।
आवेदन फीस: जनरल कैटेगरी के आवेदकों के लिए नॉन रिफंडेबल 100 रुपये आवेदन फीस लागू होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।
आवेदन कैसे करें: इन पदों पर भर्ती के लिए 9 जनवरी 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link