रेल व्हील फेक्ट्री में सरकारी नौकरी निकली हुई हैं। आप अगर इन नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास अभी समय है। इन पदों के लिए 24 फरवरी 2020 तक आवेदन किया जा सकता है। हालांकि यह नौकरियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत हैं। आवेदन पत्र और विज्ञापन रेल पहिया फैक्टरी वेबसाइट में उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को आवेदन भरने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवारों को वेबसाइट में अधिसूचना के साथ ही उपलब्ध प्रारूप का उपयोग करना चाहिए।

कैंडिडे्टस को इस बात का बहुत ध्यान रखना है कि फॉर्म केवल नीले रंग के बॉलपेन से ही भरना है। आवेदन फॉर्म भरते वक्त ध्यान रखें कि फॉर्म को या तो इंग्लिश में भरें या फिर हिंदी में भरें। फॉर्म हिंदी और इंग्लिश के अलावा किसी और भाषा में स्वीकार नहीं किया जाएगा।
इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु की सीमा 25 साल है।

इस पदों पर आवेदन करने के लिए एससी, एसटी उम्मीदवारों को छोड़कर सभी को 500 रुपए की आवेदन फीस देनी है। वहीं एससी एसटी कैंडिडेट्स को 250 रुपए आवेदन फीस देनी है। अब पदों की बात करते हैं, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत क्रिकेट (पुरुष) लेवल का 3 पद भरे जाने हैं। हॉकी (पुरुष) लेवल का भी एक ही पद भरा जाना है। वहीं पुरुष कैंडिडेट कबड्डी के एक पद पर भर्ती होनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link