ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने हाल ही में जूनियर क्लर्क, जूनियर इंजीनियर आदि के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20 फरवरी तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास, डिप्लोमा धारक या कोई ग्रजुएट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले रेलवे द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को बहुत ध्यान से पढ़ लें ताकि पात्रताओं की पूरी जानकारी मिल सके।

आप नौकरियों के लिए आवेदन तभी करें जब इनके लिए मांगी गईं पात्रताओं को पूरा करते हों। पात्रता पूरी नहीं करने की स्थिति में आवेदन करने पर आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। आप रेलवे की वेबसाइट rrcecr.gov.in से नौकरी के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके भेजना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 447 पद भरे जाने हैं। इसमें सलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की कम से कम आयु 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ऐसे चेक करें नोटिफिकेशन: आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ही नोटिस बोर्ड का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा। अब आपके सामने अलग अलग पदों पर आवेदन करने का लिंक आपके सामने आ जाएगा। अब आप संबंधित पद के नोटिफिकेशन को चेक करने के लिए क्लिक करें। अब आप चेक कर पाएंगे कि किस पद के लिए क्या पात्रता हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link