Railway Jobs 2021: डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स ने अप्रेंटिस के पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं, वे डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स की ऑफिशियल वेबसाइट dmw.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 182 पदों को भरेगा। उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।
शैक्षिक योग्यता: अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास की हो साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में ITI डिप्लोमा होना चाहिए। वैल्डर पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए 8वीं पास एंव ITI डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

रिक्त पदों का विवरण: डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल पदों की संख्या 182 है। जिनमें से इलेक्ट्रीशियन के 70 पद, मैकेनिक के 40 पद, मशीनिस्ट के 32 पोस्ट, फिटर के 23 पोस्ट और वेल्डर के 17 पोस्ट रिक्त हैं।

आयु सीमा: डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। वैल्डर पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को संस्थान के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया: अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मैरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 31 मार्च, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link