Punjab School Closed: पंजाब सरकार ने शुक्रवार को चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया और राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सभी स्कूलों को बंद कर दिया। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने जानकारी दी कि स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्लास के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित घोषित किया हैं। हालांकि, टीचर स्कूलों आएंगे। मंत्री ने आगे कहा कि जो छात्र परीक्षा की तैयारी के बारे में अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेना चाहते हैं, वे स्कूल आ सकते हैं।

शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि स्कूलों में फाइनल एग्जाम COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ति से पालन करते हुए ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। कोरोना दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए विस्तृत निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) पहले ही परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर चुका है। PSEB द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, कक्षा 5 के लिए परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होंगी, वहीं कक्षा 8 और 12 के लिए 22 मार्च से और कक्षा 10 की परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू होंगी।

कक्षा 6, 7, 9 और 11 की परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी और कक्षा 1 से 4 के लिए परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होंगी। पंजाब में शुक्रवार को कोरोना के 1,318 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे संक्रमित लोगो की संख्या बढ़कर 1,94,753 हो गई। इससे साथ ही गुजरात के सूरत में भी 25 स्कूलों में छात्रों की कोरोना जांच की गई। 1613 छात्रों की कोरोना जांच में 85 छात्र पॉजिटिव मिले। जिन स्कूलों में 5 से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले हैं उन्हें बंद कर दिया गया है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link