Punjab PPSC Recruitment 2020: पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन (PPSC) ने हेडमास्टर/ हेडमिस्ट्रेस, प्रिंसिपल और ब्लॉक प्राइमरी एजुकेशन ऑफिसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 544 पद रिक्त हैं जिनपर भर्ती के लिए उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2020 निर्धारित है।

प्रिंसिपल के पद के लिए, उम्मीदवारों के पास कम से कम पांच साल के अनुभव के साथ बी.एड डिग्री होनी चाहिए और कम से कम पांच साल के अनुभव के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। हेडमास्टर / मालकिन के पद के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए, बी.एड की डिग्री होनी चाहिए और आठ वर्ष और छह वर्ष का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

BPEO पदों के लिए, उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री और दो साल के प्रारंभिक शिक्षक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम (D.El.Ed) सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और 1 जनवरी 2020 को 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

PPSC Recruitment 2020: आवेदन कैसे करें
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पृष्ठ पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: इस पेज पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें और नये रजिस्‍ट्रेशन के लिए आवेदन करें।
स्‍टेप 5: रजिस्‍ट्रेशन करें तथा अपनी जानकारी के साथ फॉर्म भरें।

PPSC Recruitment 2020: प्रिंसिपल के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 6,600 रुपये के अतिरिक्त वेतन के साथ 15,600 रुपये से 39,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा। BPEO के पद के लिए उम्मीदवारों को 5000 रुपये ग्रेड पे के साथ 10,300 रुपये से 34,800 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा और हेडमास्टर / हेडमिस्ट्रेस के रूप में 10,300 रुपये से लेकर 34,800 रुपये के ग्रेड पे के साथ वेतन मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link