PTET Counselling 2021: कॉलेज आवंटन रिजल्ट जारी होने के बाद, जिन कैंडिडे्टस को सीट अलॉट होंगी वह प्रवेश प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

PTET Counselling 2021: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट या पीटीईटी काउंसलिंग 2021 का आयोजन सरकारी डूंगर कॉलेज, बीकानेर द्वारा बी.एड 2 वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए किया जा रहा है। काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, राउंड 1 कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट आज 15 नवंबर, 2021 को जारी होने की संभावना है। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट – ptetraj2021.com पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

28 सितंबर, 2021 को घोषित परीक्षा रिजल्ट के लिए पीटीईटी काउंसलिंग 2021 आयोजित की जा रही है। परीक्षा 8 सितंबर, 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी और काउंसलिंग प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए 5 लाख उम्मीदवार रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे थे।

JNV Admission 2022: जवाहर नवोदय विद्यालय में इस क्लास में एडमिशन के लिए आगे बढ़ी तारीख, ये है आवेदन करने का तरीका

कॉलेज आवंटन रिजल्ट जारी होने के बाद, जिन कैंडिडे्टस को सीट अलॉट होंगी वह प्रवेश प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ सकते हैं। इसमें 25 नवंबर, 2021 तक प्रवेश शुल्क जमा करना और आवंटित कॉलेजों को रिपोर्ट करना शामिल होगा। उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि पीटीईटी काउंसलिंग 2021 में प्रवेश के लिए एक और राउंड भी हो सकता है। हालांकि, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। उम्मीदवार 15 से 25 नवंबर, 2021 तक कॉलेज रिपोर्टिंग के बाद अपवर्ड मूवमेंट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

Teacher Recruitment 2021: टीचर के इन पदों पर निकलीं सैनिक स्कूल में नौकरी

PTET Counselling 2021: How to check Round 1 College Allotment result
कॉलेज अलॉटमेंट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2021.com पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘College Allotment result for 2-year B.Ed Course’ का लिंक मिलेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद ही लिंक एक्टिवेट होगा।
लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा। अब आपको यहां आपना रोल नंबर और पासवर्ड डालना होगा।
अब आपका पहले राउंड का कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
अब आप इसकी कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।


Source link