PSSSB Recruitment 2021: अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड पंजाब (SSSB पंजाब) ने भर्ती अधिसूचना जारी की है और तकनीकी अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अधिसूचना PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उसी के लिए आवेदन प्रक्रिया का लिंक कल यानी 28 अप्रैल से एक्टिवेट हो जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार PSSSB तकनीकी अधिकारी भर्ती 2021 के लिए PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट यानी sssb.punjab.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने का आखिरी तारीख 20 मई 2021 निर्धारित है। हालांकि, पीएसएसएसबी आवेदन शुल्क की आखिरी तारीख 24 मई 2021 है।

PSSSB द्वारा कुल 120 पदों पर भर्ती की जाएगी और इनमें से 40 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। PSSSB भर्ती आवेदन के लिए आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये, एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपये, पूर्व सैनिकों और आश्रितों के लिए 200 रुपये की राशि और विकलांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। टेस्ट में पास होने के लिए न्यूनतम 40 फीसदी नंबर आवश्यक है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट एग्रीकल्चर या कैमिस्ट्रीया या बायो कैमिस्ट्री या बॉटनी या जूलोजी में ग्रेजुएट होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु 18 से 37 साल रखी गई है। पंजाबी भाषा का ज्ञान- किसी भी व्यक्ति को किसी भी सेवा में किसी भी पद पर सीधी नियुक्ति द्वारा तब तक नियुक्त नहीं किया जाएगा जब तक कि उसने पंजाबी के साथ मैट्रिक परीक्षा पास नहीं की हो, अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से किसी एक या पंजाबी भाषा में किसी अन्य समकक्ष परीक्षा के रूप में निर्दिष्ट किया जाए।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link