अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, पंजाब (PSSSB) ने प्रदेश के सरकारी स्कलों में नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए 26 अप्रैल 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया से स्कूल लाइब्रेरियन के 750 पद भरे जाने हैं। इन भर्तियों के लिए आपको एसएसएसबी पंजाब की वेबसाइट sssb.punjab.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई करना है। पीएसएसएसबी लाइब्रेरियन भर्ती के आवेदन करने वाले की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, एससी/बीसी/ईएसएम/दिव्यांग कैटेगरी से जुड़े कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में पंजाब सरकार नियमनुसार छूट दिए जाने का प्रावधान है।

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो। उसके बाद मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से लाइब्रेरी साइंस में दो साल का डिप्लोमा किया हो, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पंजाब स्कूल लाइब्रेरियन के पदों पर सेलेक्शन के लिए लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये, एससी/ बीसी/ ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपये, पूर्व कर्मचारियों के लिए 200 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये रखी गई है। इन पदों पर सैलरी की बात करें तो 25,500 रुपये प्रति माह मिलेगी।
यह बेसिक सैलरी है। पूरी सैलरी लेवल-4 के अनुसार अन्य भत्तों के साथ मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन: पंजाब स्कूल लाइब्रेरियन भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को पंजाब सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद जो नया पेज खुलेगा उस पर अभ्यर्थी, बोर्ड द्वारा मांगी गई सभी भर्ती संबंधी सूचना दर्ज कर सबमिट करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link