Forest Guard Recruitment 2022: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने फॉरेस्ट गार्ड समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत फॉरेस्ट रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार 28 जून 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पीएसएसएसबी वन रक्षक भर्ती 2022 के तहत फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्ट रेंजर और फॉरेस्टर के कुल 204 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार इन भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपल्ब्ध अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 204 पदों को भरा जाएगा, जिसमें फॉरेस्ट गार्ड के सबसे अधिक 200 पद, फॉरेस्ट रेंजर के 02 पद और फॉरेस्टर के 02 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता
फॉरेस्ट गार्ड के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए। फॉरेस्टर के पदों के लिए उम्मीदवारों को साइंस विषय के 12वीं पास होना चाहिए। डिप्टी रेंजर के लिए विज्ञान के साथ उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षण, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें?
पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाए।
इसके बाद डिप्टी रेंजर, फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के पदों से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
‘न्यू रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करें।
अपना विवरण भरें।
इसके बाद फोटो, हस्ताक्षर समेत संबंधित दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करें।




Source link