PSSSB Clerk Recruitment 2021: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड ( PSSSB), ने PSSSB Clerk Recruitment 2021 recruitment की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रुप सी या लीगल क्लर्क पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। रिक्त पदों की कुल संख्या 160 है। इन पदों के लिए उम्मीदवार 12 अप्रैल से 10 मई 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। PSSSB Clerk Recruitment 2021 के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 12 मई, 2021 है।

क्लर्क के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद किया जाएगा। रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार यह सुनिश्चित कर लें कि वे मांगी गई पात्रताओं को पूरा करते हों। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

रिक्त पदों का विवरण:
सामान्य प्रशासन विभाग – 100
स्थानीय सरकारी विभाग – 56
नगर और ग्राम नियोजन विभाग – 4

आयु सीमा: क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: लीगल क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर या इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में निर्धारित अनुभव होना चाहिए।

आवेदन शुल्क: PSSSB क्लर्क भर्ती 2021 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सरकारी नियम के अनुसार शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link