Prasar Bharati Recruitment 2022: प्रसार भारती ने न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर के पद के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से शैक्षिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य सभी विवरण देख सकते हैं।

Prasar Bharati Recruitment 2022: प्रसार भारती सचिवालय ने न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://applications.prasarbharati.org/ पर 30 दिनों के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2022 है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए न्यूज रीडर और ट्रांसलेटर (एनआरटी)-उर्दू के 5 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से 50,000 वेतन दिया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से अंग्रेजी / उर्दू / हिंदी पत्रकारिता / जन संचार में पीजी / पीजी डिप्लोमा या उर्दू में स्नातकोत्तर होना चाहिए। इसके साथ ही समाचार संगठन (प्रिंट / टीवी / डिजिटल प्लेटफॉर्म / रेडियो) में 3 से अधिक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

जिम्मेदारियां
आवश्यकता के अनुसार कहानियों का अनुवाद, संपादन, प्रारूपित करना।
रेडियो और डिजिटल माध्यमों के लिए आकर्षक तरीके से स्क्रिप्ट लिखना।
विशेष कार्यक्रमों के लिए मांग के आधार पर साक्षात्कार आयोजित करना।
विशेष साक्षात्कारों का आयोजन।
एवी माध्यम के लिए अच्छी प्रस्तुति कौशल के साथ प्रभावशाली आवाज।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार प्रसार भारती की वेबसाइट https://applications.prasarbharati.org/ पर प्रसार भारती वेबसाइट पर प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर सहायक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना यहां देखें।




Source link