PPSC Recruitment 2022: पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने पंजाब सरकार के तहत आने वाले गृह मामलों और न्याय विभाग में असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी (Assistant District Attorney) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। बैचलर ऑफ लॉ की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 20 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आवेदन शुल्क 30 मई 2022 तक जमा किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 मई 2022
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 30 मई 2022

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इस भार्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कुल 119 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उममीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन 480 अंकों की लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा की तारीखों के बारे में उम्मीदवारों को नियत समय पर सूचित किया जाएगा। लिखित प्रतियोगी परीक्षा में 120 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए 4 अंक दिए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार 20 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?
आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ppsc.gov.in पर जाएं।
विज्ञापन अनुभाग पर क्लिक करें।
भर्ती से संबंधित ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरें।
फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।
आवेदन शुल्क जमा करें।




Source link