Police SI Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Police SI Recruitment 2021: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने स्पेशल रिजर्व सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार KSP SI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 18 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।‌

इस प्रक्रिया के माध्यम से कर्नाटक स्टेट पुलिस में सब इंस्पेक्टर के कुल 70 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 26 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। साथ ही सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा पुरुष उम्मीदवार की न्यूनतम लंबाई 170 सेमी होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में इन उम्मीदवारों के लिए निकली सरकारी नौकरी, 70850 रुपए तक मिलेगी सैलरी

सभी इच्छुक उम्मीदवार Karnataka Police SI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksponline.co.in पर 18 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

इसके अलावा कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (FSL) में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री में सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर (SOCO) के कुल 206 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार KSP SOCO Recruitment 2021 के लिए 15 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Source link