Police Recruitment 2022: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने यूपी पुलिस रेडियो कैडर में वर्कशॉप स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UP Police Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर 20 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से 120 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 51 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 11 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 32 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 24 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता और मानसिक अभिरुचि जैसे विषयों से कुल 400 अंको के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा।

NVS Recruitment 2022: नवोदय विद्यालय में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस में कर्मशाला कर्मचारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा 10वीं परीक्षा पास होना चाहिए या उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

MPSC Recruitment 2022: महाराष्ट्र में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें ऑनलाइन आवेदन, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार UP Police Workshop Staff Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर 20 जनवरी से 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




Source link