Police Recruitment 2022: चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cprecruitment.in पर 27 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कांस्टेबल के 39 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से पाइप बैंड (केवल पुरुष) के 16 पद और ब्रास बैंड (केवल पुरुष) के 23 पद शामिल हैं। इसके लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

Police Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, 12वीं पास उम्मीदवार कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और ओबीसी उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Police Recruitment 2022: आयु सीमा
आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतन उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 19,000 रुपए से अधिक वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की वेबसाइट http://www.chandigarhpolice.nic.in पर उपलब्ध लिंक पर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा। इसके अलावा उम्मीदवार निकटतम नागरिक सेवा केंद्र के माध्यम से भी आवेदन पत्र भर सकते है। आवेदन शुल्क के भुगतान के साथ नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ पूरी तरह से भरे हुए आवेदन पत्र को अंतिम तिथि से पहले जमा करना होगा।




Source link