Police Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

Police Recruitment 2021: स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) ने असम कमांडो बटालियन में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Assam Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.slprbassam.in पर 12 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 13 दिसंबर से शुरू की गई है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से असम कमांडो बटालियन में कांस्टेबल के 2450 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पुरुष और ट्रांसजेंडर के लिए 2220 पद, महिला उम्मीदवारों के लिए 180 पद और नर्सिंग के 50 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 14000 रुपए से 60500 रुपए प्रति महीने का वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा 5600 रुपए ग्रेड पे और अन्य सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

Police Recruitment 2021: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, यह उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा असम पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। वहीं, कॉन्स्टेबल (नर्सिंग) पद के लिए उम्मीदवार के पास नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान में सहायक जनसंपर्क अधिकारी सहित इन पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख तक करना होगा आवेदन

असम पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए केवल असम के स्थाई नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं। सभी योग्य उम्मीदवार Assam Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.slprbassam.in पर 13 दिसंबर 2021 से 12 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB), असम पुलिस ने कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Assam Police Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.slprbassam.in पर 9 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Source link