Police Recruitment 2021: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

Police Recruitment 2021: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत पुलिस कॉन्स्टेबल और पुलिस सब इंस्पेक्टर (सिविल) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 29 सितंबर 2021 तक कर्नाटक स्टेट पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट kspsports21.ksponline.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 अगस्त से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कॉन्स्टेबल के 80 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, महिला कॉन्स्टेबल के 19 पद और पुरुष कॉन्स्टेबल के 61 पद शामिल हैं। वहीं, पुलिस सब इंस्पेक्टर के 20 पदों पर भर्ती होगी। जिसमें, पुरुष कांस्टेबल के 13 पद, महिला कॉन्स्टेबल के 5 पद और ‌ INS के 2 पद शामिल हैं।

कॉन्स्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से PUC II या कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना चाहिए। जबकि, सब इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार के पास यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो कॉन्स्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, सब इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Teacher Recruitment 2021: 6720 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 सितंबर से होगी शुरू, पढ़िए पूरी डिटेल्स

KSP Police Recruitment 2021 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटkspsports21.ksponline.co.in के माध्यम से 29 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉन्स्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, सब इंस्पेक्टर पद के लिए 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

UPSC: बनारस की रहने वाली अपराजिता ने तीसरे प्रयास में पाई सफलता, ऐसे पूरा किया नाना का सपना


Source link