Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने राज्य पुलिस विभाग के इन्वेस्टिगेशन कैडर में हेड कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अगस्त रात 11:55 बजे तक है। पंजाब पुलिस के इन्वेस्टिगेशन कैडर में हेड कांस्टेबल के 787 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती की जा रही है।

हेड कांस्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया 2 चरणों में होगी। पहले चरण में सीबीटी में दो एमसीक्यू पेपर शामिल हैं जो एक ही दिन में आयोजित किए जाएंगे। दूसरे चरण में डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT), फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) शामिल होंगे।

इन पदो पर चयनित उम्मीदवारों को 7th CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। उम्मीदवारों को 25,500 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.punjabpolice.gov.in/ पर जा कर आवेदन करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2021 है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link