Police Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Police Recruitment 2021: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (FSL) में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार KSP Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksponline.co.in पर 15 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री में सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर (SOCO) के कुल 206 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

CISF Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से फॉरेंसिक साइंस में न्यूनतम 55% अंकों के साथ बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साइंस में बैचलर्स की डिग्री और फॉरेंसिक साइंस में डिप्लोमा या मास्टर्स डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 37900 रुपए से 70850 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2021: हाईकोर्ट में क्लर्क के 200 से अधिक पदों पर भर्ती, 63200 रुपए तक मिलेगी सैलरी

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार KSP SOCO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksponline.co.in पर 15 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।


Source link