Pariksha Pe Charcha2022: परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम का आयोजन आज सुबह 11 बजे किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ला स्थित तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा। कार्यक्रम आफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के हजारों लाखों छात्रों और शिक्षकों और अभिभावकों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन पिछले 4 सालों से लगातार स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय की ओर से आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा।

परीक्षा पे चर्चा 2022 का सीधा प्रसारण दूरदर्शन और डीडी चैनलों द्वारा पूरे देश में सीधा प्रसारण किया जाएगा। साथ ही यूट्यूब पर भी कार्यक्रम का लाइव देख सकते हैं। बता दें कि यह परीक्षा पे चर्चा का 5वां संस्करण हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेश की प्रक्रिया 3 फरवरी 2022 तक चली थी। पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 27 जनवरी 2022 थी।

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। ये पीपीसी 2022 लाइवस्ट्रीम शिक्षा मंत्रालय के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध होगी। पीपीसी 2022 यूट्यूब के साथ-साथ ट्विटर हैंडल पर भी लाइव देखने के लिए उपलब्ध होगा। यूजीसी और सीबीएसई भी विभिन्न विश्वविद्यालयों और छात्रों के सीधे लिंक पर इस कार्यक्रम की वेबकास्टिंग करेंगे।




Source link