Parag Agarwal Twitter CEO: जब ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दिया तो निदेशक मंडल ने साल 2021 के आखिर में पराग अग्रवाल को अपना नया सीईओ चुन लिया।

Parag Agarwal Twitter CEO: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को कंपनी का नया सीईओ बनाया है। इसके बाद से ही पराग के बारे में सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। पराग ने जैक डोर्सी की जगह ली है। पराग से पहले जैक डोर्सी ही ट्विटर के सीईओ थे।

पराग अग्रवाल ने IIT बॉम्बे से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। इसके बाद वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी चले गए, जहां उन्होंने कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की। साल 2011 में अक्टूबर के महीने में उन्होंने बतौर ऐड इंजीनियर ट्विटर में ज्वाइन किया था और साल 2017 में कंपनी ने उनके काम से प्रभावित होकर उन्हें चीफ टेक्नालॉजी ऑफिसर (सीटीओ) बना दिया।

इसके बाद जब ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दिया तो निदेशक मंडल ने साल 2021 के आखिर में पराग अग्रवाल को अपना नया सीईओ चुन लिया। पराग की ये उपलब्धि भारत के लिए भी गर्व का विषय है।

पराग ने ट्विटर से पहले AT&T, Microsoft और Yahoo में रिसर्च इंटर्नशिप भी की है। जब वह ट्विटर से जुड़े तो यहां उन्होंने कई अहम जिम्मेदारियां निभाईं। उन्होंने ट्विटर के एमएल, एआई के क्षेत्र में काम किया और ब्लूस्काई विजन के प्रभारी के रूप में भी सेवाएं दीं।

पराग के निजी जीवन की बात करें तो उनके घर में पत्नी विनीता अग्रवाल और बेटा अंश अग्रवाल है। पराग की पत्नी विनीता डॉक्टर हैं। पराग का परिवार सैन फ्रांसिस्‍को, कैलिफोर्निया में रहता है।


Source link