ONGC Recruitment 2022:ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने अपरेंटिस के रिक्त पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com के माध्यम से अब 22 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3614 पदों पर भर्ती की जाएगी।

वैकेंसी की डिटेल

  • उत्तरी क्षेत्र- 209 पद
  • मुंबई सेक्टर- 305 पद
  • पश्चिमी क्षेत्र- 1434 पद
  • पूर्वी क्षेत्र- 744 पद
  • दक्षिणी क्षेत्र- 694
  • केंद्रीय क्षेत्र- 228

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा अनुमोदित आईटीआई या तकनीकी संस्थान में योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 22 मई को 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। यानी उम्मीदवार या आवेदक की जन्म तिथि 22.05.1992 और 22.05.2004 के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
अपरेंटिस का चयन योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों और मेरिट के आधार पर होगा। योग्यता में टाई के मामले में अधिक उम्र के व्यक्ति पर विचार किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ongcaprentices.ongc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार दो चरणों के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा।

पहला चरण
पहले चरण में पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों को नाम, श्रेणी और पासवर्ड जैसी बुनियादी जानकारी भरनी होगी। ई-मेल आईडी के माध्यम से उम्मीदवार को पंजीकरण करना होगा। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ/उपयोग के लिए ई-मेल आईडी और पासवर्ड याद रखना होगा।

दूसरा चरण
पंजीकरण के लिए उम्मीदवार को क्रेडेंशियल्स के माध्यम से अपनी स्कैन की गई तस्वीर, शैक्षिक योग्यता अपलोड करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार प्रदान की गई जानकारी को बदल नहीं सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल के डेटा को सावधानीपूर्वक भरें।




Source link