OFB Recruitment Trade Apprentice Result 2020: आयुध निर्माणी बोर्ड (Ordnance Factory Board, OFB) ने विभिन्न कारखानों के लिए ट्रेड अपरेंटिस (ITI और Non ITI टाइप) भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब ओएफबी की आधिकारिक वेबसाइट https://ofb.gov.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड ने 56th बैच ट्रेड अपरेंटिस (TA Result 2020) भर्ती के लिए फैक्ट्री-वार प्रोविजनल सेलेक्ट लिस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है, जिसमें आईटीआई और नॉन आईटीआई वाली कुल 38 फैक्ट्री शामिल हैं। दरअसल, ओएफबी ट्रेड अपरेंटिस भर्ती के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में कुल 6060 वैकेंसी भरी जानी हैं, जिसमें आईटीआई पदों पर कुल 3487 रिक्तियां और नॉन-आईटीआई पद पर कुल 2219 रिक्तियां हैं।

ओएफबी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, जिसकी जानकारी आवेदकों की ईमेल आईडी या रजिस्टर्ड फोन नंबर पर एसएमएस के जरिए दी जाएगी। इसके अलावा, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर भी लगातार चेक करते रहें। इन्हीं माध्यमों के जरिए ही DV की तारीख, समय और स्थल के बारे में बता दिया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन के समय अपलोड किए गए दस्तावेज मांगे जाएंगे।

OFB Trade Apprentice Exam 2020 Result ऐसे चेक करें-

चरण 1: ट्रेड अपरेंटिस भर्ती परीक्षा 2020 के परिणाम चेक करने के लिए OFB की आधिकारिक वेबसाइट https://ofb.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ओएफबी ट्रेड अपरेंटिस परीक्षा 2020 परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: परिणामों की सूची, कंपनी के आधार पर जारी की गई है।
चरण 4: एक बार जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, तो यह आपकी स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा।
चरण 5: उम्मीदवार परिणामों की सूची को भविष्य के लिए डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट कॉपी अपने पास रख लें।

बता दें कि, नए पेज पर खुलने वाली फैक्ट्री वाइज परिणाम की सूची में, सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, कैटेगरी, जन्मतिथि, दिव्यांग हैं या नहीं, किस ट्रेड के लिए आवेदन किया था, 10वीं में प्राप्त अंकों का प्रतिशत, आईटीआई प्रतिशत और दोनों के हिसाब से प्राप्त प्रतिशत दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link