NTPC Recruitment 2022: इन पदों के लिए परीक्षा रांची, रायपुर और भुवनेश्वर में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी लिमिटेड माइनिंग सरदार और माइनिंग ओवरमैन के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 177 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें से 74 रिक्तियां माइनिंग ओवरमैन के लिए और 103 रिक्तियां माइनिंग सरदार के लिए हैं।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा रांची, रायपुर और भुवनेश्वर में आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 24 जनवरी से 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारी
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 24 जनवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 मार्च 2022
माइनिंग ओवरमैन – 74 पद
माइनिंग सरदार – 103 पद
आयु सीमा – 57 वर्ष

शैक्षिक योग्यता
माइनिंग ओवरमैन – कोयले के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी सीएमआर के तहत योग्यता के ओवरमैन सर्टिफिकेट के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा।
माइनिंग सरदार – 10वीं पास के साथ डीजीएमएस द्वारा कोयले के लिए जारी योग्यता प्रमाण पत्र और सेंट जॉन्स एम्बुलेंस एसोसिएशन द्वारा जारी प्राथमिक चिकित्सा प्रमाण पत्र।

चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। प्रवेश पत्र उम्मीदवारों को उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार को एक कौशल परीक्षा से गुजरना होगा।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार 24 जनवरी से 15 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं। आरक्षित उम्मीदवारों को छोड़कर अन्य सबी से 300 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।




Source link