NTPC Recruitment 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

NTPC Recruitment 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के कुल 60 पदों को भरा जाएगा। इसमें एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-फाइनेंस (सीए/सीएमए) के 20 पदों, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-फाइनेंस (एमबीए-फिन) के 10 पदों और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-एचआर के 30 पदों पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 40,000 से लेकर 1,40,000 वेतन हर महीने दिया जाएगा।

बता दें कि आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है और उम्मीदवार 21 मार्च 2022 तक आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 21 मार्च, 2022 तक 29 वर्ष होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

एनटीपीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता
एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-फाइनेंस (सीए/सीएमए) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भारत में उपयुक्त वैधानिक प्राधिकरण द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से सीए होना चाहिए। एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-फाइनेंस (एमबीए-फिन) के लिए उम्मीदवारों को एमबीए में विशेषज्ञता के साथ स्नातक होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिसूचना देख सकते हैं।

एनटीपीसी भर्ती चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को अखिल भारतीय आधारित ऑनलाइन चयन परीक्षा के लिए उपस्थित होना है। ऑनलाइन चयन परीक्षा में दो भाग होंगे। पहला सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट (SKT) और दूसरा एग्जीक्यूटिव एप्टीट्यूड टेस्ट (EAT)। इशके बाद उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अंतिम चयन चयन परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के अंकों पर आधारित होगा।




Source link