NTPC Limited Recruitment 2021: एनटीपीसी लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आज 16 अप्रैल से आवेदन शुरू हो रहे हैं। भर्ती में निकले 50 पदों पर सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती GATE 2021 स्कोर के आधार पर की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक साइट ntpccareers.net पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 6 मई 2021 है।

एनटीपीसी एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर आवेदन के लिए महिला कैंडिडेट्स के पास इंजीनियरिंग या टेकनोलॉजी / AMIE में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। मानदंडों के अनुसार कैंडिडेट्स के पास 65 प्रतिशत से कम अंक नहीं होने चाहिए। अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन करने के पात्र हैं। आयु सीमा की बात करें तो जनरल कैंडिडेट्स के लिए 27 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमनुसार छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया में के लिए GATE 2021 हासिल स्कोर के आधार पर दस्तावेज सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सभी चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न एनटीपीसी प्लांट्स में एक वर्ष का प्रशिक्षण भी लेना होगा। चयनित उम्मीदवारों को 40,000 का बेसिक वेतनमान दिया जाएगा। इसके साथ ही कई अन्य भत्तों का लाभ भी मिलेगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link