नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है, और जो उम्मीदवार उत्तर कुंजी को चुनौती देना चाहते हैं, वे आज तक अपनी आपत्ति उठा सकते हैं। आपत्तियां उठाने की ऑनलाइन विंडो 22 अक्टूबर को रात 10 बजे एनटीए के अनुसार बंद कर दी जाएगी। उम्मीदवार उत्तर कुंजी को वेबसाइट- jnuexams.nta.nic.in के माध्यम से चुनौती दे सकते हैं। एनटीए के एक नोटिस के अनुसार, “ अगर कोई कैंडिडेट किसी सवाल के उत्तर को चुनौती देना चाहता है तो उसे 1000 रुपए प्रति सवाल के हिसाब से फीस देनी होगी। विशेषज्ञों द्वारा सत्यापन करने पर चुनौती सही पाए जाने पर शुल्क वापस कर दिया जाएगा। भुगतान गेटवे के माध्यम से, डेबिट / क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है। फीस के भुगतान के बिना किसी भी चुनौती पर विचार नहीं किया जाएगा। ”

NTA JNUEE 2020 आंसर की को चुनौती कैसे दें
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, jnuexams.nta.nic.in पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर, ‘answer key challenge’ का लिंक मिलेगा उस पर क्लिक करें
चरण 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। एप्लिकेशन नंबर का उपयोग करके लॉगिन करें।
चरण 4: आपके द्वारा गलत समझे गए उत्तर को सिलेक्ट करें।
चरण 5: सही उत्तर का चयन करें और सहायक दस्तावेजों को संलग्न करें। इसके बाद पेमेंट कर दें।

जेएनयूईई पहले 5 से 8 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित किया गया था। जेएनयू प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) के लिए 1.35 लाख (1,35,462) से अधिक उम्मीदवारों ने पिछले साल से 22 प्रतिशत की वृद्धि के लिए आवेदन किया था। JNU में प्रवेश के लिए परीक्षाओं को दो भागों में विभाजित किया गया था – JNUEE या JNU प्रवेश परीक्षा और CEEB या जैव प्रौद्योगिकी के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CEEB)। पिछले साल, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए 1,043 सहित 3,383 सीटों पर प्रवेश के लिए कुल 1,16,558 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link