NTA recruitment 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने स्टेनोग्राफर, सीनियर टेक्निशियन और जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी, 2021 तक है। यह भर्ती अभियान 58 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है।

पदों का विवरण: संयुक्त निदेशक के 2 पद, उप निदेशक के 2 पद, सहायक निदेशक के 2 पद, सीनियर प्रोग्रामर के 1 पद, प्रोग्रामर के 1 पद, रिसर्च साइंटिस्ट सी ‘(ग्रुप ए) के 1 पद, रिसर्च साइंटिस्ट ‘ए'(ग्रुप ए) के 1 पद, सीनियर सुपरिटेंडेंट / सीनियर सुपरिटेंडेंट (अकाउंट) (ग्रुप बी) के 3 पद, स्टेनोग्राफर (ग्रुप बी) के 6 पद, सीनियर असिस्टेंट / सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) (ग्रुप बी) के 3 पद, सीनियर टेक्निशियन (ग्रुप बी) के 2 पद, असिस्टेंट / असिस्टेंट (अकाउंट) (समूह सी) के 8 पद, जूनियर असिस्टेंट / जूनियर असिस्टेंट (अकाउंट) (समूह सी) के 3 पद, जूनियर टेक्निशियन (समूह सी) के 5 पद रिक्त हैं।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग अलग निर्धारित की गई है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क: जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में यूआर / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप नें 1600 रुपए देने होंगे। एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 800 / – रुपये का भुगतान करना होगा। सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क प्रतिनियुक्ति के आधार पर सभी सेगेटरी के लिए 100 / – रुपये होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link