NPCIL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 14 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार NPCIL Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर 15 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से तारापुर, ‌महाराष्ट्र साइट पर अप्रेंटिस के कुल 250 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, प्लंबर के 15 पद, कारपेंटर के 14 पद, इलेक्ट्रीशियन के 28 पद, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 15 पद, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 13 पद, वायरमैन के 11 पद, पेंटर के 15 पद, फिटर के 26 पद, टर्नर के 10 पद, मशीनिस्ट के 11 पद और हाउस कीपर के 3 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

BECIL Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, 70 हज़ार रुपए तक मिलेगी सैलरी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार संबंधित क्षेत्र में आईटीआई पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की लंबाई 137 सेमी और न्यूनतम वजन 25.4 किलो होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 14 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 साल और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने एक साल का आईटीआई कोर्स पूरा किया है, उन्हें 7700 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं, जिन उम्मीदवारों ने दो साल का आईटीआई कोर्स किया है, उन्हें 8855 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sub Inspector Result 2021: सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन आईटीआई में सभी सेमेस्टर में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को NPCIL Apprentice Recruitment 2021 के लिए सबसे पहले कौशल विकास एवं उद्यमिता के वेब पोर्टल apprenticeship.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


Source link