NIT Recruitment 2022: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत एनआईटी दुर्गापुर में नॉन-टीचिंग स्टाफ के कुल 106 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ गई है। उम्मीदवार 29 अप्रैल 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नॉन टीचिंग स्टाफ के कुल 116 पदों को भरा जाएगा। इसमें टेक्निकल असिस्टेंट के 22 पद, सीनियर टेक्नीशियन के 12 पद, टेक्नीशियन के 25 पद, पुस्तकालय और सूचना सहायक का 1 पद, जूनियर इंजीनियर के 2 पद, एसएएस असिस्टेंट का 1 पद, सुपरिटेंडेंट के 4 पद, पर्सनल असिस्टेंट का 1 पद, स्टेनोग्राफर का 1 पद, सीनियर असिस्टेंट के 6 पद, जूनियर असिस्टेंट के 14 पद, लैब अटेंडेंट के 12 पद और ऑफिस अटेंडेंट के 5 पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता
टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से प्रथम श्रेणी में या समकक्ष ग्रेड B.E/B.Tech./MCA की डिग्री होनी चाहिए। सीनियर टेक्नीसियन के लए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक / संस्थान से संबंधित क्षेत्र में तीन साल की अवधि का इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

कितनी होनी चाहिए उम्र
उम्मीदवारों से इन पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा मांगी गई है। टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल और सीनियर टेक्नीशियन की उम्र 33 साल होनी चाहिए। उम्मीदवारों को इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी एनआईटी दुर्गापुर की आधिकारिक वेबसाइट के ‘करियर’ अनुभाग में ‘नॉन टीचिंग स्टाफ’ टैब पर मिल जाएगी।

आवेदन शुल्क
टेक्निकल असिस्टेंट, सीनियर टेक्नीशियन, टेक्नीशियन, पुस्तकालय और सूचना सहायक, जूनियर इंजीनियर, एसएएस असिस्टेंट, सुपरिटेंडेंट, पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, सीनियर असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और लैब अटेंडेंट, ऑफिस अटेंडेंट के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।




Source link