NHM Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है।

NHM Recruitment 2022: नेशनल हेल्थ मिशन, मध्यप्रदेश ने लैब टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NHM MP Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in पर 30 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से लैब टेक्नीशियन के 283 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के 77 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 28 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के 57 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 45 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 76 पद शामिल हैं।

DSSSB Recruitment 2022: बोर्ड ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नया नोटिफिकेशन, जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

लैब टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी में बैचलर्स की डिग्री या B.Sc. (MLT), BMLT या मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल में जीवित पंजीयन अवश्य होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, निशक्तजन और महिलाओं को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करते हैं।

AIIMS Recruitment 2022: प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार NHM MP Lab Technician Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in पर 30 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित प्रारूप में नहीं किए गए या अपूर्ण आवेदन को निरस्त माना जाएगा। इसके अलावा आवेदन की आखिरी तारीख के बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीद का अधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link