NHM Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु नोटीफिकेशन जारी होने की तारीख पर 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

NHM Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन (NHM), आंध्र प्रदेश ने मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NHM AP Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hmfw.ap.gov.in या cfw.ap.nic.in के माध्यम से 6 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर 2021 से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर के कुल 3393 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापट्टनम के 633 पद हैं। जबकि पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और कृष्णा के 1003 पद हैं। वहीं, गुंटुर, प्रकाशम और नेल्लौर के 786 पद और चित्तूर, कडपा, अनंतपुर और कुरनूल के 971 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर एक साल के लिए की जाएगी।

CRPF Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए निकली सरकारी नौकरी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से नर्सिंग में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार आंध्र प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में भी रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार ने बीएससी नर्सिंग में इंटीग्रेटेड सर्टिफिकेट प्रोग्राम के रूप में सर्टिफिकेट प्रोग्राम फॉर कम्युनिटी हेल्थ (CPCH) की पढ़ाई भी की हो। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु नोटीफिकेशन जारी होने की तारीख पर 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर निकलीं सरकारी नौकरी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी, आयु सीमा 50 साल तक

मिड लेवल हेल्थ प्रोवाइडर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन बीएससी नर्सिंग में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NHM AP Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 6 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link