NHM Recruitment 2020: नेशनल हेल्थ मिशन, असम ने रजिस्ट्रार, फिजिशियन आदि के पदों पर आवेदन मांगे हैं। रिक्त पदों कि कुल संख्या 415 है। इन पदों पर उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 दिसंबर, 2020 है।

आयु सीमा: रजिस्ट्रार, फिजिशियन आदि के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 38 वर्ष निर्धारित है। कैंडिडेट्स की आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 से की जाएगी। एससी और एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 43 वर्ष निर्धारित है। वहीं ओबीसी और एमओबीसी उम्मीदवारों को आयु सीमा मे 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी और एमओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 41 वर्ष निर्धारित है।

वेतनमान: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 57,700 रुपए से 1,82,400 रुपए दिये जाएगें। इन पदों पर शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग है। उम्मीदवार वेतानमान और शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखें।

आवेदन शुल्क एवं चयन प्रक्रिया: OBC/ MOBC/ SC/ ST/ ST उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपए देने होंगे। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलइन इंटरव्यू या इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नेशनल हेल्थ मिशन, असम की ऑफिशियल वेबसाइट https://nhm.assam.gov.in/ पर जाना होगा। वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 दिसंबर, 2020 है। अन्य किसी माध्यम से किए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link