NEET UG 2020 Admit Card, Exam Postponed, New Exam Date: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 को मई के आखिर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरिया ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) से छात्रों के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो की तारीख बढ़ाने के लिए कहा। अब, उम्मीदवार NEET 2020 के लिए उपस्थित होने के लिए परीक्षा शहर और परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं। यह देखते हुए कि कई छात्रों को कोरोनोवायरस महामारी के बीच अपने कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों से अपने घर जाने के लिए कहा गया है, कई छात्र फॉर्म भरने के समय अलग स्थान पर होंगे। इस प्रकार, छात्र अब परीक्षा में बैठने के स्थान में बदलाव कर सकते हैं।

14 अप्रैल तक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in, ntaneet.nic.in पर जाकर बदलाव कर सकते हैं। NEET एडमिट कार्ड 2020 छात्रों द्वारा चुने गए शहर पर आधारित होगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक NEET एडमिट कार्ड 2020 15 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। हालांकि परीक्षा को मई के अंत तक स्थानांतरित कर दिया गया है, लेकिन फाइनल तारीखों की कोई पुष्टि नहीं है और 15 अप्रैल तक एक घोषणा की प्रतीक्षा है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण व्याप्त स्थितियों को देखते हुए परीक्षा की तारीख और अन्य विवरणों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

एनटीए ने अपने नोटिस में लिखा है कि ‘एनटीए ने NEET यूजी 2020 के एप्लीकेशन करेक्शन की तारीख बढ़ाने का फैसला किया है। अब अभ्यर्थियों को अपने एप्लीकेशन फॉर्म में एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने का भी मौका दिया जा रहा है।’ नोटिस में ये भी लिखा है कि ‘एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म में उनके द्वारा चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित हो। लेकिन प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा शहर भी आवंटित हो सकता है। इस संबंध में एनटीए का निर्णय ही अंतिम माना जाएगा।’

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link